पहले की लव मैरिज, फिर पति ने प्रेमिका के चक्कर में खेला चौंकाने वाला खेल

0
26


हाइलाइट्स

आरोपी आदिल ने 2015 में मृतका शाहीन से की थी लव मैरिज
2018 में शाहीन ने आदिल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था
बाद में दोनों पक्षों में हो गया था समझौता

चूरू. चूरू शहर के वार्ड संख्या चार में 3 अगस्त को 22 वर्षीय विवाहिता शाहीन की हत्या मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए पति को गिरफ्तार कर लिया. एसपी दिगंत आनंद ने शुक्रवार शाम को एसपी दफ्तर में प्रेसवार्ता कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया. प्रेमिका से शादी करने के लिये पति आदिल ने ही पत्नी शाहीन की गला घोंटकर हत्या की थी.

एसपी ने बताया, “शाहीन की हत्या उसके पति बादशाह कॉलोनी निवासी आदिल ने दुपट्टे से गला घोंटकर की थी. कोतवाली पुलिस ने आरोपी आदिल को शहर के नया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया.”

आरोपी आदिल ने साल 2015 में मृतका शाहीन से लव मैरिज की थी. शादी के कुछ दिन बाद ही आदिल अपनी पत्नी शाहीन के साथ मारपीट और झगड़ा करने लगा. अगस्त 2018 में शाहीन ने महिला पुलिस थाना में आदिल के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया था लेकिन बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था. एफआईआर के मुताबिक इस बीच आदिल का एक युवती से प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया, जिसकी वजह से पति-पत्नी के बीच तनाव रहने लगा.

शाहीन ने अपने टूटते घर को बचाने का काफी प्रयास भी किया. आदिल कई-कई दिनों तक घर से बाहर रहता. शाहीन अपने पांच साल के बच्चे के साथ घर में अकेली रहती थी. मृतका के परिजनों के मुताबिक हत्या के पांच-छह दिन पहले आदिल, शाहीन को यह कहते हुए घर से निकल गया था कि वह सुसाइड करने जा रहा है. शाहीन भी अपने पति के पीछे-पीछे घर से निकल गई थी. घर में अकेले पांच साल के बेटे को उसकी नानी अपने घर ले आई थी. शाहीन अपने घर में अकेले रह रही थी. आरोपी आदिल ने 3 अगस्त 2022 को घर में अकेली शाहीन का मौका पाकर गला घोंटकर हत्या कर दी और फरार हो गया.

सुबह शाहीन का शव उसके कमरे में फर्श पर सीलिंग फैन के नीचे पड़ा मिला था. लाश को पंखे के नीचे देखकर प्रथमदृष्टया पुलिस को भी खुदकुशी की आशंका भी लगी. वारदात का पता बुधवार को उस समय पता चला जब शाहीन का छोटा भाई उससे मिलने के लिए उसके घर गया. घर के मुख्य दरवाजे बंद थे. घर के पिछले दरवाजे से जब वह कमरे में गया तो शाहीन का शव फर्श पर पड़ा था. सूचना के बाद एएसपी राजेन्द्र कुमार, डीएसपी राजेन्द्र बुरड़क, कोतवाली सीआई सतीश कुमार यादव मौके पर पहुंचे और एफएसल टीम को मौके पर बुलाया था.

शातिराना अंदाज में दिया वारदात को अंजाम
आरोपी आदिल ने साजिशाना तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया था. उसने योजनाबद्ध तरीके से पहले शाहीन से दूरियां दिखाई और फिर घर के पिछले दरवाजे से अंदर घुसकर उसी के दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. एसपी ने बताया कि हत्या के बाद डीएसपी राजेन्द्र बुरड़क व कोतवाली सीआई सतीश यादव के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया. एफएसएल टीम की मदद लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. हत्या के इस मामले का खुलासा करने में कांस्टेबल जयवीर की अहम भूमिका रही.

Tags: Churu news, Rajasthan news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here