पलवल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 4 राज्यों में वांछित अपराधियों को धरदबोचा, जाने पूरा मामला

0
25


हाइलाइट्स

AVT हथीन की टीम को चार राज्यों के वांछित अपराधियों को पकड़ने में सफलता मिली है.
पुलिस ने बताया कि ये आरोपी हत्या, लूट, डकैती, सहित अन्य संगीन अपराध में संलिप्त हैं.
8 सितंबर को दोनों अपराधियों ने राजस्थान के एक ATM को काट कर 35 लाख रु. उड़ा लिए थे.

पलवल: एवीटी हथीन की टीम ने 4 राज्यों हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली में हत्या, जानलेवा हमला, लूट, डकैती, एटीएम कटर, अवैध हथियार रखने और चोरी आदि जैसे संगीन वारदातों को अंजाम अंजाम देने वाले गिरोह के मुखिया को उसके साथी सहित गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध हथियार भी बरामदकिया है.  वीओ-पुलिस ने  जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि एक आरोपी जो हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली के काफी मामलों में वांछित है,आज किसी वारदात को अंजाम देने की ताक में अवैध हथियार के साथ गुराक्सर-गोहपुर रोड पर खड़ा है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए AVT हथीन टीम ने आरोपी को धर दबोचा. 

आरोपी की पहचान शाहिद पुत्र सुज्जा उर्फ सुजाउद्दीन निवासी रायपुरी थाना नूह जिला नूह के रूप में हुई. आरोपी के पास से एक अवैध हथियार (बंदूक नुमा) बरामद हुआ. बरामद अवैध हथियार को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत थाना हथीन में केस दर्ज किया. वहीं दूसरे आरोपी की पहचान रिजवान उर्फ रज्जू पुत्र बदन निवासी गांव गुराक्सर थाना हथीन जिला पलवल के रूप में हुई. आरोपी की तलाशी के दौरान एक अवैध देसी कट्टा बरामद हुआ. बरामद अवैध हथियार को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. आगे की जानकारी देते हुए AVT हथीन प्रभारी सत्यवान ने बताया कि गहन पूछताछ के दौरान आरोपी शाहिद उपरोक्त राज्यों में की गई संगीन वारदातों को कुबूल कर लिया है. उसके खिलाफ हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली में हत्या, जानलेवा हमला, लूट, डकैती, एटीएम कटर, अवैध हथियार रखने और चोरी आदि के आरोप हैं.

ये आरोपी वर्ष 2008 से हीं अपराध जगत में संलिप्त है और फरवरी 2022 में अदालत से जमानत पर बाहर आया था. वहीं दूसरा आरोपी रिजवान लूट-डकैती और हत्या जैसी आधा दर्जन से अधिक संगीन वारदातों में शामिल है. गौरतलब है कि दोनों आरोपियों ने हाल ही में 8 सितंबर 2022 को जुरहरा राजस्थान से 35 लाख रुपए से भी अधिक राशि के एटीएम को काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी बारे संबंधित सभी थाना एवं राज्यों  को अवगत कराया गया है. पुलिस दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड में लेगी. साथ हीं उनके अवैध हथियारों आपूर्तिकर्ता की पता करेगी जिससे उनके अन्य वारदातों की भी खुलासा हो सकती है. पुलिस अभी अपराधियों से गहन पूछताछ कर रही है.

Tags: Crime Branch, Haryana news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here