नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे हेमंत सोरेन, दिल्ली में होगी सियासी मुलाकात; मंत्रीमंडल फेरबदल पर भी चर्चा!

0
23


हाइलाइट्स

नीति आयोग की सातवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे.
इस बार की बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर विशेष रूप से चर्चा की जायेगी.
हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे के क्रम में उनकी मुलाकात कांग्रेस के वरीय नेताओं से हो सकती है.

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार नई दिल्ली रवाना हुए. दरअसल सीएम हेमंत सोरेन को दिल्ली में कला, संस्कृतिक से संबंधित बैठक के अलावा 7 अगस्त को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत होना है. इसी सिलसिले में सीएम सोरेन फिलहाल दिल्ली दौरे पर हैं. दरअसल 7 अगस्त को नयी दिल्ली में होनेवाली नीति आयोग की सातवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे.

राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में होनेवाली इस बैठक में देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी. बैठक सुबह 9.45 बजे शुरू होगी जो शाम के साढ़े चार बजे तक चलेगी. जानकारी के अनुसार इस बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर विशेष रूप से चर्चा की जायेगी.

बता दें, गवर्निंग काउंसिल नीति आयोग की शीर्ष निकाय है, जिसके अध्यक्ष प्रधानमंत्री होते हैं. वहीं राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्री इसके सदस्य होते हैं. आम तौर पर साल में एक बार गवर्निंग कॉसिल की बैठक होती है. पिछले साल 20 फरवरी को बैठक हुई थी.

हालांकि सीएम सोरेन के दिल्ली दौरे को लेकर कई तरह की अटकलें भी तेज हैं. उनके दिल्ली दौरे को मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से जोड़ा जा रहा है. कांग्रेस कोटे के मंत्रियों में फेरबदल की चर्चा अधिक हो रही है. बताया जा रहा है कि सीएम सोरेन के दिल्ली दौरे के क्रम में उनकी मुलाकात कांग्रेस के वरीय नेताओं से हो सकती है. इस दौरान पिछले दिनों कोलकाता में करीब 49 लाख रुपये कैश के साथ कांग्रेस के तीन विधायकों की गिरफ्तारी से उत्पन्न राजनीतिक परिस्थितियों पर विमर्श हो सकता है.

Tags: Hemant soren, Jharkhand news, Ranchi news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here