नई दिल्ली-अंबाला हाईवे की पानीपत में मिट्टी धंसी, ओवरब्रिज को खतरा, बड़े हादसे की आशंका

0
20


हाइलाइट्स

सर्विस रोड पर पहुंची ओवरब्रिज की मिट्टी, सर्विस रोड पर फिसलन और जलभराव
जम्मू-कश्मीर और हिमाचल का पूरा ट्रैफिक भी इसी हाईवे पर, बढ़ी मुश्किलें

सुमित भारद्वाज

पानीपत. जीटी रोड कहलाने वाले नई दिल्ली-अंबाला नेशनल हाईवे 44 पर हरियाणा में कई जगह से मिट्टी धंस गई है. कुछ दिनों से लगातार हो रही बरसात की वजह से हाईवे कई जगह से टूट गया है. पानीपत शहर से करनाल की तरफ बाबरपुर मंडी के सामने नेशनल हाईवे पर बने ओवरब्रिज को भारी नुकसान पहुंचा है. इससे हादसे का खतरा पैदा हो गया है.

बाबरपुर मंडी के पास सर्विस लेन से देखने पर हाइवे के ओवरब्रिज में बड़ा सा छेद हो चुका है. यह सब पहली अगस्त से 5 अगस्त तक के बीच हुई बरसात में हुआ. यहां हाईवे और ओवरब्रिज की मिट्टी लगातार ढहती जा रही है. फिलहाल एनएचएआई का इस पर कोई ध्यान नहीं है.

सर्विस रोड पर पहुंची ओवरब्रिज की मिट्टी, सर्विस रोड पर फिसलन और जलभराव

नेशनल हाइवे पर बने ओवरब्रिज की मिट्टी धीरे-धीरे बहकर सर्विस रोड पर पहुंच चुकी है. इससे जहां ओवरब्रिज पर ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है वहीं सर्विस रोड पर फिसलन और जलभराव हो रहा है. एनएचएआई और हाईवे बना रही कंपनी के अधिकारियों ने ओवरब्रिज पर कुछ जगह साइन बोर्ड वगैरह लगाए हैं, लेकिन यह नाकाफी हैं.

जम्मू कश्मीर और हिमाचल का पूरा ट्रैफिक भी इसी हाईवे पर, बढ़ी मुश्किलें
नई दिल्ली-अंबाला नेशनल हाईवे ही आगे अमृतसर तक जाता है. जम्मू कश्मीर और हिमाचल का पूरा ट्रैफिक भी इसी हाईवे से होकर दिल्ली की ओर आता है. एक अनुमान के अनुसार यहां से रोजाना लगभग डेढ़ लाख वाहन गुजरते हैं. इन वाहनों से टोल वसूलने के लिए हरियाणा की सीमा में ही चार टोल प्लाजा बने हैं.

फ्लाईओवर धंसने से हो रहे हादसे
वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि एनएचएआई लोगों की सुरक्षा की ओर तो कोई ध्यान नहीं देता, बल्कि हर साल टोल के रेट जरूर बढ़ते रहते हैं, जबकि पानीपत का कोई भी स्थानीय निवासी इसका यूज नहीं करता. फ्लाईओवर धंसने से लगातार यहां पर हादसों का खतरा बना हुआ है.

Tags: Ambala news, Haryana news, New Delhi news, Panipat News



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here