धर्मपुर विधानसभा सीटः यहां से कांग्रेस के टिकट के लिए 12 आवेदन, जितेंद्र ठाकुर ने ठोकी दावेदारी

0
27


धर्मपुर (मंडी). हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने वाला है. सियासी पार्टियां एक्टिव मोड में हैं. कांग्रेस ने टिकट के लिए आवेदन मांगे थे, जिनकी अब स्क्रीनिंग हो रही है. सूबे की हॉट सीटों में से एक धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की तरफ से 12 नेताओं ने टिकट के लिए दावेदारी पेश की है. इनमें पूर्व में चुनाव लड़ चुके चंद्रशेखर, हाल ही में रिटायर हुए मशहूर डॉक्टर पन्ना लाल, पूर्व कांग्रेस नेता नत्था सिंह के बेटे नरेंद्र और  जितेंद्र ठाकुर सहित अन्य शामिल हैं. चंद्रशेखर दो बार इस सीट से चुनाव हार चुके हैं, ऐसे में अब उनके सामने दूसरे आवदेकों की चुनौती है. जितेंद्र ठाकुर भी टिकट की रेस में हैं.

जितेंद्र धर्मपुर  विधानसभा क्षेत्र से सरी पंचायत से हैं. जितेंद्र ठाकुर ने राजनीति शास्त्र में स्नातकोत्तर और साथ डी-फार्मेसी की है.उनके पिता लोक निर्माण विभाग और मां गृहिणी है. वहीं, धर्मपत्नी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है.

साल 2014 से लेकर  2017 तक जितेंद्र हमीरपुर लोकसभा सीट के महासचिव रहे. 2018 में उन्हें धर्मपुर युवा कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया. जितेंद्र को मंडी लोकसभा उपचुनाव और सदर और सरकाघाट क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया था. इसके अलावा, पंजाब  विधानसभा चुनाव में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जितेंद्र को पंजाब के जालंधर जिले की सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया था.

जितेंद्र ने अपने आवेदन में लिखा कि बीते 35 साल से इस सीट पर महेंद्र सिंह ठाकुर का कब्जा है और वह उनके उस वर्चस्व को तोड़ देंगे. साथ ही कहा कि पार्टी का जो भी फैसला होगा, वह उन्हें मंजूर रहेगा और तन-मन से पार्टी की सेवा करेंगे. जितेंद्र ने आरोप लगाया कि महेंद्र ने अपने राजनीतिक रसूख के चलते उनके पिता और पत्नी की ट्रांसफर में भी करवा दी थी.

धर्मपुर सीट पर महेंद्र सिंह से चुनौती

धर्मपुर सीट पर मौजूदा समय में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह का कब्जा है. वह 1993 से यहां पर जीत रहे हैं और सात बार के विधायक है. यदि जितेंद्र को कांग्रेस का टिकट मिलता है तो उन्हें महेंद्र सिंह को हराने के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

Tags: Himachal Pradesh Assembly Election, Mandi City, Mandi Crime News



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here