दबंगों के डर से टूटा पीलीभीत का परिवार, घर के बाहर लगाया पलायन का पोस्टर, जानें मामला

0
13


हाइलाइट्स

चार महीने पहले गांव के मुस्लिम लड़कों ने बछड़ा चुराकर मार डाला था.
पुलिस के अनुसार यह मामला आपसी विवाद का है.

सैयद कयाम रजा

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रसिया खानपुर में दबंगों के डर से एक हिंदू परिवार पलायन करने को मजबूर है. परिवार इस कदर परेशान है कि उन्होंने अपने घर के बाहर पोस्टर लगाकर मकान बेचने और पलायन करने की बात कही है.

जानकारी के अनुसार, बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के रसिया खानपुर गांव की रहने वाली कृष्णा देवी ने गांव के चार मुस्लिम लड़कों पर उसका बछड़ा चोरी करने तथा उसको काट कर खा जाने का आरोप लगाया था. मामला 4 महीने पुराना है जब उसने पुलिस को तहरीर देकर गांव के ही आबिद हुसैन, जिलेदार, रईस व मुन्ने खां पर आरोप लगाया था. आरोप के अनुसार जब वह अपने बछड़े को खेत में चराने के लिए छोड़ कर आई थी तो ये सभी लोग उस बछड़े को चुरा ले गए. इसके बाद ये उसे काटकर खा गए. पीड़ित महिला ने अपनी तहरीर में यह भी लिखा था कि यह खुलासा आबिद हुसैन के 12 वर्षीय बच्चे ने ही किया था.

न्याय के लिए बरेली तक गुहार
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने पीड़िता महिला को ही थाने से भगा दिया और और चारों अभियुक्तों के खिलाफ तहरीर लेकर मामला दर्ज नही किया. इसके बाद वह जिले के कप्तान से मिली मगर उसको न्याय ना मिला. मजबूरन पीड़ित महिला बरेली जा पहुंची, जहां उसने एडीजी को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है. साथ ही साथ न्याय ना मिलने पर उसने अपने घर के सामने पोस्टर लगाकर मकान बेचने की बात कही है. पोस्टर में कहा गया है कि वह 10 अगस्त तक इंतजार कर रही है.

आपसी विवाद है कारण
वहीं, पुलिस इसे आपसी विवाद बता रही है. क्षेत्राधिकारी बीसलपुर, प्रशांत सिंह का कहना है कि इन लोगों में मकान बेचने को लेकर पुराना विवाद चल रहा था. फिलहाल जांच की जा रही है मुकदमा लिख लिया गया है.

Tags: Pilibhit news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi government

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here