तो हमले की तैयारी कर रहा है चीन- ताइवान के रक्षा मंत्रालय का बड़ा दावा

0
21


ताइपे. ताइवान के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि चीन उसके मुख्य द्वीप पर हमले का अभ्यास कर रहा है. ताइवान के रक्षा मंत्रालय के अनुसार चीनी विमानों और जहाजों के एक से ज्यादा बैच ताइवान जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार करते हुए देखे गए. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि उन्हें ताइवान के मुख्य द्वीप पर एक हमले का अभ्यास करने के लिए लगाया गया था.

अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान की यात्रा के बाद चीन ने जलवायु परिवर्तन सहित प्रमुख मुद्दों पर अमेरिका के साथ सहयोग समाप्त करने की घोषणा की है. जबकि वाशिंगटन ने कहा कि पेलोसी की ताइवान यात्रा को लेकर चीन बेवजह प्रतिक्रिया कर रहा है. बहरहाल पेलोसी की ताइवान की यात्रा के बाद से अमेरिका और चीन के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है.

अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी की मंगलवार को हुई ताइवान की यात्रा को लेकर चीन और ताइवान के बीच संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए हैं. चीन ने अमेरिका को बार-बार चेतावनी दी थी कि अगर ये यात्रा हुई तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा और कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 06, 2022, 09:04 IST



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here