डॉग लवर्स के लिए गुड न्यूज: अब पालतू कुत्तों का होगा इंश्योरेंस, वारानसी नगर निगम ने बनाया यह प्लान

0
18


वाराणसी: इंसानों की तरह जल्द ही अब पेट डॉग्स (पालतू कुत्ते) का इंश्योरेंस भी हो सकेगा. वाराणसी नगर निगम ने इसके लिए पहल की है. जल्द ही वाराणसी के नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले पालतू कुत्तों को ये सुविधा मिलेगी. शुरुआती दौर में इस इंश्योरेंस के तहत मेडिकल क्लेम के साथ डेथ क्लेम की सुविधा मिलेगी. बाद में थर्ड पार्टी इंश्योरेंस को भी इसमें शामिल किया जा सकता है. इस पूरे प्लान को लेकर वाराणसी नगर निगम और इंश्योरेंस कम्पनियों के बीच बातचीत भी जारी है. माना जा रहा है जल्द ही इसकी शुरुआत की जाएगी. पेट डॉग्स के इंश्योरेंस से इनके मालिकों को बड़ी राहत मिलेगी. बता दें कि महंगे पेट डॉग्स को पालने के बाद यदि उसे किसी तरह की बीमारी होती है तो भारी भरकम पैसे उनके मालिको को इलाज पर खर्च करना पड़ता है लेकिन इंश्योरेंस के बाद उन्हें इस खर्च से राहत भी मिलेगी.

रजिस्ट्रेशन वाले डॉग्स को मिलेगा फायदा
नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि इंश्योरेंस की सुविधा उन्ही पेट डॉग्स को मिलेगी जिनके मालिकों ने उनका रजिस्ट्रेशन नगर निगम में कराया होगा. इस सुविधा के बाद पेट डॉग के बीमारी पर मालिकों को मोटी रकम नहीं खर्च करनी पड़ेगी.

डॉग लवर्स में खुशी का माहौल
वाराणसी नगर निगम के इस पहल से पेट डॉग्स के शौकीनों में भी खुशी का माहौल है. पेट लवर्स स्वाति बलानी ने बताया कि यह एक अच्छी पहल है और इससे पालतू कुत्तों के बीमारी पर उनके मालिकों पर खर्च का भार नहीं पड़ेगा और कुत्तों का इलाज भी सही तरीके से हो पायेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 06, 2022, 07:28 IST

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here