झारखंड में नाबालिग से रेप, पेट में मरे भ्रूण को निकालने से बची पीड़िता की जान

0
26


हाइलाइट्स

नाबालिग के साथ रेप की ये घटना गोड्डा जिले की है
पुलिस ने इस केस में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है
एसपी ने बताया कि डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है

रिपोर्ट- गौरव कुमार झा

गोड्डा. झारखंड में एक बार फिर से नाबालिग युवती से रेप की घटना हुई है. मामला गोड्डा जिला से जुड़ा है जहां 19 वर्षीय युवती जो कि आदिवासी है के साथ रेप हुआ. रेप का आरोप अकरम नामक युवक पर लगा है. पीड़ित युवती को मानें तो जब उसकी उम्र 15 साल की थी उसी वक़्त से अकरम उसका पीछा करता था. इस बीच इसी वर्ष अप्रैल के महीने में अकरम ने उससे जबर्दस्ती संबंध बना लिया.

घर में अकेला देख फायदा उठाते हुए अकरम ने युवती का यौन शोषण किया. युवती इस घटना को घर में बताने से डर सहम रही थी इसी बीच युवक ने युवती को गर्भपात के लिये दवा भी खिला दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए लड़की ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और थाने तक पहुंचा. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने के बाद आरोपी अकरम को न्यायीक हिरासत में भेज दिया है.

पीड़ित लड़की को जब मेडिकल के लिए सदर अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों ने बताया कि उसके गर्भाशय में दो महीने का गर्भ (मर) गया है. इधर डॉक्टरों ने 19 वर्षय लड़की का ऑपरेशन कर उसके मृत भ्रूण को बाहर निकाला. सदर अस्पताल की डॉक्टर प्रभा रानी ने बताया कि एक रेप पीड़िता मेडिकल के लिए आई हुई थी, जिसके बाद पाया गया कि वो गर्भ धारण कर चुकी है. अल्ट्रासाउंड कराया गया तो पता चला कि गर्भ में 2 महीने का भ्रूण मर चुका है. उन्होंने बताया कि लड़की के मुताबिक लड़के द्वारा दवा खिलाई गई थी जिसकी वजह से ये हुआ है.

इस पूरे मामले में पुलिस कप्तान नाथू सिंह मीणा ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़के को उसी रोज न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, वहीं डीएनए टेस्ट के लिए भी सैंपल भेजा जा रहा है. आरोपी युवक को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

Tags: Godda news, Jharkhand news, Rape



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here