जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने अयोध्या राम मंदिर पर जताया आतंकी खतरा; PM मोदी को लिखा पत्र

0
23


हाइलाइट्स

राम मंदिर निर्माण के 2 साल पूरे
समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग

अयोध्या: अयोध्या में मंदिर निर्माण के 2 वर्ष 5 अगस्त को पूरे हो गए. 2 वर्ष पूरे होने पर तपस्वी छावनी के जगत गुरु परमहंस आचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेजा है. प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में जगद्गुरु ने जनसंख्या नियंत्रण कानून और समान नागरिक संहिता जल्द से जल्द लागू किए जाने को कहा है. साथ ही उन्होंने निर्माणाधीन राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक- चौबंद करने की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण से लोग उत्साहित हैं, लेकिन मंदिर की सुरक्षा सबसे महत्त्वपूर्ण है. देश में रोहिंग्या आतंकवादियों की संख्या बढ़ रही है. इसको नहीं रोका गया तो आने वाले समय में राम मंदिर पर भी हमला हो सकता है, इसलिए सरकार यहां की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करे.

परमहंस आचार्य ने कहा कि अगर सुरक्षा में चूक हुई और निर्माणाधीन मंदिर परिसर में कोई भी घटना घटी तो इसके लिए जिम्मेदार मौजूदा बीजेपी की सरकार होगी. जगदगुरु परमहंस ने बकायदा पीएम मोदी को पत्र लिखकर जनसंख्या नियंत्रण कानून और समान नागरिक संहिता लागू किए जाने की मांग की है. जगद्गुरु परमहंसाचार्य ने कहा की जनता ने मौजूदा बीजेपी सरकार को ताकत दी है कि वो चाहे तो जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू कर सकते हैं. इससे देश की कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा. इससे बेरोजगारी में कमी जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द लागू नहीं किया गया तो, आने वाले समय में देश को जनसंख्या के भारी प्रकोप का सामना करना पड़ेगा.

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की उठाई मांग
परमहंस ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार को कुछ सुझाव भी दिए. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए आवश्यक है कि सरकार कठोर कदम उठाए. दो बच्चे वालों को ही नौकरी मिले, सरकारी लाभ मिले और 5 बच्चों से ऊपर वालों की नागरिकता 20 साल के लिए समाप्त की जाए. ऐसा करने से देश में जनसंख्या के लिए अनुशासन आएगा. जगद्गुरु ने कहा है मौजूदा बीजेपी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है, लेकिन अगर जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाती है तो फिर सब कुछ करने के बावजूद कुछ भी नहीं होगा और जिसकी जिम्मेदार मौजूदा बीजेपी सरकार होगी.

संत परमहंस ने लिखा PM मोदी को पत्र
तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु संत परमहंस ने कहा कि श्री रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है. इसको लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है. 5 अगस्त का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है, 5 अगस्त के दिन 2020 में रामलला के मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी गई थी. अब मंदिर का निर्माण चल रहा है, लेकिन राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर हम लोग चिंतित हैं. जगद्गुरु ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राम मंदिर का निर्माण तो हो रहा है, लेकिन भविष्य में राम मंदिर कभी ना टूटे ऐसी समुचित व्यवस्था होनी चाहिए. परमहंसाचार्य ने कहा कि घुसपैठिए रोहिंग्या और आतंकवादियों की जिस तरीके से संख्या बढ़ रही है, अगर इनको नहीं रोका गया तो आने वाले समय में राम मंदिर टूट सकता है. उन्होंने राम मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका भी व्यक्त की है.

Tags: Ayodhya, Ayodhya ram mandir, Chief Minister Yogi Adityanath, Narendra modi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here