जगदीप धनकड़ की जीत पर पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी बोले- देश का लोकतंत्र हुआ मजबूत

0
18


रांची. उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनकड़ की ऐतिहासिक जीत पर झारखंड भाजपा ने बधाई दी है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ जीत की बधाई देते हुए कहा कि देश को जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाला उपराष्ट्रपति मिला है. जिन्होंने एक राज्यपाल के रूप में जनता की समस्याओं को काफी नजदीक से अनुभव किया है.

बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मंराडी ने ने भी शुभकामना देते हुए कहा कि एक किसान का बेटा उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित हुए हैं. इससे भारत के लोकतंत्र की मजबूती प्रकट हुई है. दुनिया आज भारत के लोकतंत्र की सराहना कर रही है.

बता दें कि जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे. शनिवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को हरा दिया. चुनाव में कुल 725 सदस्यों ने वोट किया. इनमें से धनखड़ को 528 वोट मिले. जबकि विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट प्राप्त हुए. 15 वोट अमान्य कर दिए गए.

धनखड़ 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है. पीएम मोदी ने दिल्ली में धनखड़ से मुलाकात कर जीत की बधाई दी. वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी उन्हें बधाई दी है. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि ‘जगदीप धनखड़जी को भारत के चौदहवें उपराष्ट्रपति चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपके अनुभव और कानूनी विशेषज्ञता से राष्ट्र को बहुत लाभ होगा. एक सफल और फलदायी कार्यकाल के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं.

Tags: BJP, Jagdeep Dhankhar, Jharkhand news, Ranchi news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here