गूगल जल्द लॉन्च करेगी नया क्रोमकास्ट, 2400 रुपये में साधारण TV बनेगा Smart

0
24


हाइलाइट्स

गूगल क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी का एक नया वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है.
किफायती क्रोमकास्ट को ब्लूटूथ SIG सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है.
क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी की कीमत लगभग 2400 रुपये होगी.

नई दिल्ली. एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी का एक नया वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है. यह डिवाइस HD स्ट्रीमिंग की पेशकश करेगा और कीमत भी कम होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ हफ्ते पहले इसे Google TV HD के साथ गीकबेंच पर देखा गया था. बता दें कि हाल ही में क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी की लाइव इमेज और संभावित प्राइसिंग भी ऑनलाइन लीक हो गई थी.

अब गूगल के अपकमिंग किफायती क्रोमकास्ट को ब्लूटूथ SIG सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है, जो डिवाइस के जल्द लॉन्च किए जाने की ओर इशारा करता है. क्रोमकास्ट की कीमत लगभग 2400 रुपये होगी. क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी का नया सस्ता वर्जन ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आएगा.

क्रोमकास्ट की कीमत
नए क्रोमकास्ट की कीमत करीब 30 डॉलर या करीब 2,400 रुपये होने का अनुमान है. इसे 6 अक्टूबर को Google द्वारा Pixel 7 सीरीज स्मार्टफोन और Pixel वॉच के साथ पेश किया जा सकता है. इसके स्टिक में AV1 कोडेक कम्पैटिबलैटी शामिल होने की भी उम्मीद है. रॉयल्टी-फ्री कोडेक वीडियो की क्वालिटी खराब किए बिना बहुत कम बैंडविड्थ का उपयोग करते हुए कंटेंट के स्ट्रीमिंग की अनुमति देता है.

यह भी पढ़ें- Amazon पर बंपर डिस्काउंट के साथ मात्र 1199 रुपये मिल रहा है AC, जल्दी करें ऑर्डर

ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट
ब्लूटूथ SIG पर Google TV के साथ देखे गए Google Chromecast की पहचान मॉडल नंबर G454V से की गई है और इसे ब्लूटूथ SIG प्रमाणन वेबसाइट पर इंटरैक्टिव मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस के रूप में दिखाया गया है. प्रोडक्ट को ऑडियो विज़ुअल कैटेगरी में लिस्ट किया गया है. फिलहाल वेबसाइट पर इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन ऐसा लगता है कि गूगल क्रोमकास्ट में ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट होगा.

Android 12 TV वर्जन का इस्तेमाल
पिछली रिपोर्टों के अनुसार आगामी Google Chromecast को Google TV HD के साथ Google Chromecast कहे जाने की उम्मीद है और इसमें फुल HD या 1080p स्ट्रीमिंग सर्विस का दावा किया गया है. कहा जाता है कि डिवाइस Android 12 TV वर्जन का उपयोग करता है.

Tags: Google, Tech news, Tech News in hindi, Technology



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here