गुड न्यूज: UP की 60+ उम्र की महिलाओं को मिलेगा बड़ा तोहफा! यह प्लानिंग कर रही योगी सरकार

0
49


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बहुत ही जल्द राज्य की बुजुर्ग महिलाओं को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है.  राज्य में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा मुहैया कराने पर विचार हो रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार 60 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए राज्य परिवहन बसों में मुफ्त बस यात्रा प्रदान करने पर विचार कर रही है. वह उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की 150 नई डीजल बसों को हरी झंडी दिखाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘आज हम रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को 48 घंटे के लिए मुफ्त बस सेवा मुहैया करा रहे हैं. आने वाले भविष्य में हम उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के सहयोग से चरणबद्ध तरीके से 60 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं के लिए यह फ्री सेवा प्रदान करेंगे.’ सीएम योगी ने कहा कि 10 अगस्त से 12 अगस्त के बीच महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक स्वचालित ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक और बस स्टैंड का भी उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने रक्षा बंधन के अवसर को ध्यान में रखते हुए 150 नई बसों के बेड़े को झंडी दिखाकर रवाना किया. यूपी सीएम योगी ने कहा कि हर जिले के लिए दो बसें आवंटित की जाएंगी. 48 घंटे के लिए राज्य की सभी महिलाएं 10 अगस्त मध्यरात्रि से 12 अगस्त मध्यरात्रि तक मुफ्त बस सेवाओं का लाभ उठा सकती हैं.

यह घोषणा रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की महिलाओं को सीएम योगी का तोहफा है. सीएम योगी के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, ‘रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम राज्य की सभी महिलाओं की सुरक्षित यात्रा के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान करे.’ दरअसव, यह कदम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को चिह्नित करने के उद्देश्य से उठाया गया है और 48 घंटे की अवधि के लिए राज्य भर में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा सुविधा उपलब्ध होगी.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Lucknow news, Uttar pradesh news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here