आफत की बारिश! नोएडा में कल स्कूल रहेंगे बंद, गुरुग्राम के कर्मचारियों से ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने की अपील

0
16


नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. बारिश की वजह से सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को दृष्टिगत रखते हुए नोएडा में डीएम ने स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग के 23 सितंबर को भारी बारिश के अलर्ट को दृष्टिगत रखते हुए जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने जनपद गौतम बुद्ध नगर में कक्षा एक से कक्षा 8 तक के समस्त बोर्ड के विद्यालय बंद करने के निर्देश दिए हैं.

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा यह जानकारी दी गई है. उन्होंने बताया कि जनपद में 23 सितंबर को कक्षा एक से कक्षा 8 तक के समस्त बोर्ड के विद्यालय बंद रहेंगे. वहीं गुरुग्राम में 23 सितंबर को भारी बारिश के मद्देनजर ज़िले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और मरम्मत कार्य किया जा सके.

बता दें कि गुरुवार को सुबह शुरू हुई बरसात ने रात-होते होते साइबर सिटी का सूरत ए हाल बिगाड़ कर रख दिया. शहर की कोई ऐसी सड़क नहीं बची जहा बरसाती पानी खड़ा न हुआ हो. कुछ इलाकों में दो से तीन फिट पानी जमा होने से वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. राजीव चौक हो या हिरो होंडा चौक सब जगह जाम के हालत बन गए.

गौरतलब है कि जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेक्स हाइवे पर हीरो होंडा फ्लाईओवर की मेंटेनेंस के चलते 6 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था. बरसात के चलते इस फ़्लाइओवर ने भी वाहन चालकों की समस्या को बढ़ा दिया. रूट डाइवर्जन के चलते हीरो होंडा चौक पर वाहनों का लंबा जाम देखने को मिला. यहीं हालत दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी देखने को मिले. यहां भी वाहनों की लंबी कतारें लग गई. वहीं जगह-जगह जल भराव के चलते लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here