आज दिल्‍ली में जुटेंगे बिहार बीजेपी के दिग्‍गज नेता, इधर पटना में होगा नीतीश कैबिनेट का विस्‍तार

0
44


पटना. नीतीश कुमार के महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से ही बिहार की राजनीति गर्मा गई है. नीतीश कुमार ने मुख्‍यमंत्री और तेजस्‍वी यादव ने उपमुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. बिहार में NDA की सरकार गिरने के बाद से बीजेपी नीतीश कुमार और जेडीयू पर हमलावर है. साथ ही महागठबंधन सरकार पर भी भाजपा लगातार हमले कर रही है. इस बीच, नीतीश कुमार की नई कैबिनेट का मंगलवार को विस्‍तार किया गया. दूसरी तरफ, देश की रजधानी दिल्‍ली में बिहार भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में बिहार के दिग्‍गज नेता शामिल होंगे और सूबे को लेकर रणनीति तैयार करेंगे.

दिल्‍ली में होने बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में कई वरिष्‍ठ नेता शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली में होने वाले बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी, राधामोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, शाहनवाज हुसैन जैसे वरिष्‍ठ नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि बीजेपी के राष्‍ट्रीय कार्यालय में दोपहर बाद 4:30 बजे बैठक होगी. मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए इस बैठक को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. इसमें बिहार बीजेपी के नेता नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होने के बाद पैदा हुई राजनीतिक स्थिति और और आगे की रणनीति को लेकर चर्चा होने की संभावना है. बता दें कि नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होकर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से ही भाजपा सीएम नीतीश पर हमलावर है.

कैबिनेट विस्‍तार
जेडीयू के सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार ने पिछली सरकार में मंत्री रहे अपने पुराने तमाम लोगों को फिर से मौका दिया है. जेडीयू कोटे से जो लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे उनमें विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, संजय झा, लेसी सिंह, जमां खान, जयंत राज, सुनील कुमार, मदन सहनी, शीला मंडल शामिल हैं.

Tags: Bihar News, Patna News Update



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here