अवैध खनन मामले में गिरफ्तार बच्चू यादव की कोर्ट में पेशी, ईडी को मिला 6 दिन का रिमांड

0
20


रांची. अवैध खनन मामले में ईडी के शिकंजे में आए साहेबगंज के बाहुबली बच्चू यादव की आज रांची में कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों का रिमांड मांगा. लेकिन कोर्ट ने 6 दिनों का रिमांड मंजूर किया. कोर्ट से बच्चू यादव को होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया. ईडी की टीम शनिवार से बच्चू यादव से पूछताछ शुरू करेगी.

बच्चू यादव को रांची के वर्धमान कंपाउंड इलाके से गिरफ्तार किया गया. वह पंकज मिश्रा का करीबी माना जाता है. पंकज मिश्रा सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं. और फिलहाल अवैध खनन मामले में जेल में बंद हैं.

बच्चू यादव झारखंड के साहिबगंज जिले के रामपुर करारा गांव का रहने वाला है. उसका साहिबगंज के सकरीगली में अवैध क्रशर चलता था, जिसे ईडी ने पिछले दिनों सील कर दिया. ईडी ने बच्चू यादव और दाहू यादव को नोटिस जारी करते हुए हाजिर होने का आदेश दिया था. लेकिन दो बार नोटिस जारी होने के बावजूद बच्चू यादव पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस नहीं पहुंचा. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उधर दाहू यादव फिलहाल फरार चल रहा है.

बता दें कि बीते 8 जुलाई को जब ईडी के अधिकारियों के द्वारा अवैध खनन से जुड़े मामले में कई लोकेशन पर छापेमारी की गई थी, उस वक्त बच्चू यादव के आवास सहित अन्य लोकेशन पर छापेमारी की गई थी. उसी छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ -साथ अवैध खनन से जुड़े और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े काफी महत्वपूर्ण सबूतों को जांच एजेंसी द्वारा जब्त किया गया था. उसके बाद इस आरोपी को जांच एजेंसी के द्वारा तलाशा जा रहा था, लेकिन ये फरार चल रहा था.

Tags: Illegal Mining, Jharkhand news, Ranchi news



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here