अमित शाह ने बताई नीतीश कुमार के ‘धोखे’ की कहानी, लालू यादव को भी किया अलर्ट

0
18


हाइलाइट्स

मेरे बिहार आने से लालू-नीतीश की जोड़ी के पेट में दर्द-अमित शाह
PM बनने के लिए नीतीश कुमार ने पीठ में छुरा घोंपा- अमित शाह
PM बनने के लिए RJD-कांग्रेस की गोद में बैठे नीतीश-अमित शाह

पूर्णिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर हैं. सीमांचल क्षेत्र के पूर्णिया में जनभावना रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने एक प्रकार से लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. इस जनसभा में उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर जोरदार हमला बोला. लेकिन, उनके निशाने पर सबसे अधिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रहे. अमित शाह ने लालू यादव को आगाह किया कि सीएम नीतीश कुमार से वे होशियार रहें क्योंकि वे कभी भी उन्हें फिर धोखा दे सकते हैं. इस दौरान अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार के राजनीतिक चरित्र को लेकर भी सवाल उठाए और उनके ‘धोखे की कहानी’ भी सुना डाली.

नीतीश कुमार धोखा देने के लिए जाने जाते हैं- अमित शाह ने कहा, नीतीश कुमार ने जॉर्ज फर्नांडिस को भी धोखा दिया. उनकी तबीयत खराब हुई तो उसके बाद उन्हें हटाने में तनिक भी देर नहीं लगाई. फिर लालू यादव के साथ पहली बार धोखा किया और भाजपा के साथ आ गए. इस बीच में रामविलास पासवान से भी कपट किया. शरद यादव को भी धोखा दिया. फिर भाजपा को धोखा दिया और लालू जी के साथ चले गए. इसके बाद लालू जी को फिर से धोखा दिया और बीजेपी के साथ आ गए. फिर उसके बाद प्रधानमंत्री बनने की लालसा लेकर बीजेपी को धोखा देकर लालू यादव के साथ चले गए हैं.

‘बिहार के जनादेश के साथ धोखा हुआ’
अमित शाह ने कहा, बिहार में स्वार्थ और सत्ता की राजनीति हावी है. PM बनने के लिए नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी की पीठ में छुरा घोंपा और RJD-कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए. नीतीश कुमार धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. पहले लालू, जॉर्ज, पासवान सबको धोखा दिया और अब बिहार के जनादेश के साथ धोखा कर दिया. अमित शाह ने कहा, बिहार की जनता ने मोदी के नाम पर दिया था. कम सीटें जीतने के बाद भी BJP ने बड़प्पन दिखाकर नीतीश कुमार को CM बनाया मगर बीच में ही भाजपा को भी धोखा दे दिया. अमित शाह ने कहा कि 2014 में नीतीश कुमार न घर के रहे थे न घाट के रहे थे. इस बार भी बिहार की जनता उनका सूपड़ा साफ करने वाली है. 2025 में बिहार में बनेगी BJP की सरकार बनेगी.

‘देश में मोदी की सरकार है, डरना नहीं है’
अमित शाह ने कहा कि मेरे आने से लालू-नीतीश की जोड़ी के पेट में दर्द हो रहा है. वे कह रहे हैं कि झगड़ा लगाने आए हैं, कुछ करके जाएंगे. झगड़ा लगाने के लिए हमारी जरूरत नहीं है. लालू जी झगड़ा लगाने का काम आपने पूरे जीवन में किया है. जिलों के अपने जिलों के लोगों को यह कहने आया हूं कि नीतीश जी और लालू जी जुड़ गए हैं और नीतीश जी लालू की गोदी में बैठे हैं इससे डर का माहौल बन गया है. अमित शाह ने आगे कहा, यह सीमांचल का हिस्सा है या भारत का हिस्सा है. यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं. सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाने आया हूं कि केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार है इसलिए डरने की जरूरत नहीं है.

‘दिनकर की लेखनी ने भारतीय संस्कृति को मजबूत किया’
पूर्णिया में भाजपा की जनभावना रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगवाया और भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि लालू के पेट में दर्द समझ आ रहा है, मगर आपका जोश कहां गायब है? जनभावना रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती है और मैं उन्हें प्रणाम करता हूं. दिनकर जी की कविताओं ने न केवल आजादी के आंदोलन को धार दी, उनकी लेखनी ने भारतीय संस्कृति को मजबूती प्रदान करने का काम किया.

‘2025 में बिहार में बनेगी BJP की सरकार’
अमित शाह ने कहा, हिंदी के प्रकांड विद्वान अनूप लाल बंडल प्रसिद्ध बांग्ला लेखक और राजनेता सतीनाथ भादुरी लक्ष्मीनारायण सुधांशु साहित्यकार जनार्दन प्रसाद जैसे अनेक लोगों ने कई क्षेत्रों में अपना अपना योगदान दिया है. अमित शाह ने उपस्थित जन समूह से कहा कि आपने बिहार भाजपा की सरकार बनाई तो जरूर थी, मगर वह लंगड़ी थी. इस बार के चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत दीजिए तो बिहार को भी संपूर्ण विकसित राज्य बनाएंगे.

Tags: Amit shah news, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Lalu Prasad Yadav



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here